Breaking News
Home / Uncategorized / रण में लड़ने वाला अब लड़ेगा…. प्रधानमंत्री से

रण में लड़ने वाला अब लड़ेगा…. प्रधानमंत्री से

#BSF…सीमा सुरक्षा बल…. ये वही सीमा सुरक्षा बल है….जो हमारे देश की सभी सीमाओँ की रक्षा कर…. हम ये एहसास दिलातें हैं कि हम सुरक्षित हैं…। इन्हीं  वीर जवानों की सर्परस्ती में…हम होली के रंग को खुशियों के साथ उड़ते हैं…. दिवाली में हर घर के चिराग की रोशनी….से भारत के भाईचारे को विश्व को दिखातें हैं…..। तो वही ईद की खुशी…हमारे देश की फिजाओं में मीठास छोड़ जाती है..। ये भारत के त्यौहार ही तो है जो सभी भारत वासियों को एक दूसरे के साथ जोड़तें हैं…। पर इन त्यौहारों को जो हम खुशियों के साथ मनाते है….इन खुशियों की वहज हमारे देश के वो वीर जवान है… जो देश की सीमा पर शांति को कायम रखने….भारत मां कि सुरक्षा के लिए… अपने फर्ज को बाखुबी निभातें हैं….।  करीब दो साल पहले की बात है हमें सोशल मीडिया के जरिए…. वायरल होता एक वीडियो देखा था…. उस वीडियों को बनानें वाला अर्धसेना बल…जिसे हम #BSF भी कहा करतें हैं उसी का जवान था…..। जिसने बताया था कि घंटो की सीमा पर डुयूटी करने के बाद…. उन्हें खाने को क्या मिलता था…। हांलकी जवान द्वारा ये भी कहा गया था कि इसमें सरकार की किसी प्रकार की कोई गलती नही है…..। पर जवान द्वारा की गई ये गलती…साफ अलफाज में ये कहें गई…कि ये वीडियो उसी पर हावी हो गई है….इसका हरजाना भी उसे अपनी नौकरी गवा कर देना पड़ा…. सेना का अनुशासन तोड़ने के चलते…. उसे बर्खास्त कर दिया गया….। ये जवान थे….. तेज बहादुर….।   

भ्रष्टाचार पर उठाया सवाल

2017 में आई तेज बहादुर की वीडियो से…. #BSF  के साथ साथ राजनीति गलियारों में भी हलचल मच गई थी….। इसी हलचल के चलते #BSF  ने इस मामलें की जांच के आदेश दिए…. और जांच के बाद #BSF से तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया…। 2017 में अपनी बर्खास्ती के बाद….आज वही जवान 2019 के लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…के खिलाफ़ वाराणसी से चुनाव रण में उतरा है….।

बताया ये भी जा रहा था…. कि तेज बहादुर पहले तो निर्दलीय चुनाव लड़ रहें थे…। उन्होनें निर्दलय चुनाव प्रचार प्रसार भी किया था…. पर अब तेज बहादुर महागठबंधन के वाराणसी लोकसभा सीट के प्रत्याशी हैं….. सपा ने इस सीट से पहले शालिनी यादव को मैदान में उतारा था…. पर अब पार्टी ने तेज बहादुर पर अपनी किसम्त को अजमाने का फैसला लिया है…। 

सुत्रों की मानें तो तेज बहादुर अपने विजन को लेकर कह रहें हैं कि…. मेरा मसक़द देश की सुरक्षा है…। वाराणसी की जन समस्यां तो मेरा मुद्दा रहेगी… लेकिन देश के मुद्दों पर भी मैं बात करुंगा…।  साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनाव अभियान में जो दावा करतें हैं कि देश की सुरक्षा मजबुत हुई है…। पर मैं उनके दावे पर सवाल उठाता हूं….अगर सुरक्षा मजबुत हुई तो पुलवामा हमला कैसे हो गया…। और उसकी जांच क्यों नही कराई गई…।

अपनी बर्खास्ती को लेकर वो कहतें हैं कि मैं मानता हूं मैनें अनुशासन तोड़ा…। पर जो भ्रष्टाचारी अधिकारी थे…। उन्हें दंडित नही किया गया…। पर जो भ्रष्टाचार की आवाज़ उठा रहा था… उसे ही हटा दिया…।

Check Also

बढ़ती अमीरी, मरता गरीब, वेखबर  सरकार

लेखक- देशराज शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *