Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / AULI में हीरा कारोबारी करेंगें 200 crore का खर्च ,देखिए इस शादी में कौन-कौन होंगें शामिल

AULI में हीरा कारोबारी करेंगें 200 crore का खर्च ,देखिए इस शादी में कौन-कौन होंगें शामिल

इस शादी में लगभग 200 हेलीकॉप्टर मेंहमानों की सेवाओं के लिए लगाए गए हैं

Report By
शिवानी डोभाल समाचार India

औली में 18 से 22 जून तक शाही शादी कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इस शादी में लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के हीरा कारोबारी गुप्ता के दो बेटों की शादी से औली को विश्व में नई पहचान मिलने जा रही है। पहले इस शादी का कार्यक्रम इटली में होने जा रहा था। लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कहने पर औली को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाया गया। औली में यह शादी पहाड़ी रिति-रिवाज और देवी-देवताओं की पूजा के साथ इसकी  तैयारियां की गई है। अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के रहने वाले सिंघल परिवार के साथ होनी है और अतुल गुप्ता के बेटे शाशांक की शादी दुबंई के रहने वाले जालान परिवार से होनी है । इस शादी में उनके मित्र ने जानकारी दी है कि त्रिजुगीनारायण के स्थानीय लोग भी कार्यक्रम में शामिल होगें ।

इस शादी में स्विजरलैंड से 5 करोड़ के फूल मगाए जा रहे है ।इसके साथ ही शादी में देहरादून से दिल्ली के लिए लगभग 200 हेलीकॉप्टर लगाए गए है। इस शादी में स्थानीय गांवों की दुकानों में चाय ,खाने पीने की व्यवस्था फ्री की गई है। इस शादी में 50 से ज्यादा अभिनेता,नेता कई लोग शामिल होगें।

इस शादी के कार्यक्रम की व्यवस्था  नामचीन मैनेजमेंट कंपनी ई फैक्टर  को सौंपा गया हैं। इस शादी के कार्ड में औली की सुंदरता और उत्तराखंड के धामों को कार्ड में छापा गया है ।

उत्तराखंड औली वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए एक खुबसुरत स्थान है। इस शादी समारोह से औली को  एक नया पर्यटन स्थल मिलेगा और इससे वहा के लोगों को आर्थिक व्यवस्था रोजगार में बढावा मिलेगा।

Check Also

देहरादून: क्लेमनटाउन रेंजीडेंस वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से वेलमेड अस्पताल ने अपने प्रांगण में 11 अगस्त (रविवार) को एक नि:शुल्क मेगा मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ कैंप का आयोजन किया ।

साचिन वंडरलैंड रिपोर्टर समIचार India देहरादून:  क्लेमनटाउन रेंजीडेंस वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से  वेलमेड अस्पताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *