Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / मथुरा पुलिस ने सुपारी लेकर हत्या करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों जेल भेज

मथुरा पुलिस ने सुपारी लेकर हत्या करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों जेल भेज

मथुरा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है । सुपारी लेकर हत्या करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । बताया गया है कि यह लोग किसी व्यक्ति की हत्या की योजना बना रहे थे ।


योगी सरकार की मंशा के अनुरूप इन दिनों पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ का अभियान छेड़ रखा है और इसी अभियान के तहत थाना सदर बाजार और स्वाट टीम को एक सफलता हाथ लगी है । पुलिस ने ऐसे गैंग पांच सदस्यों को पकड़ा है जो सुपारी लेकर हत्या जैसी संगीन वारदातों को अंजाम दिया करते थे । आकाश पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम सिहोरा थाना यमुनापार, शिवम पुत्र दलवीर निवासी MES. डिफरेंस कॉलोनी थाना कोतवाली मथुरा, मनोज उर्फ भोला पुत्र पूरन निवासी सिहोरा थाना यमुनापार, खड़क सिंह पुत्र छोटे सिंह निवासी नगला महुआ थाना फरह मथुरा, हेमंत पुत्र तारा चंद निवासी गढ़ी रामप्रसाद थाना महावन को गिरफ्तार किया है । बता दे कि खड़क सिंह और मानसिंह के बीच जमीन का विवाद चल रहा था और खड़क सिंह जमीनी विवाद में एक बार जेल भी जा चुका है। जेल से आने के बाद उसने मानसिंह की हत्या करने की योजना बनाई और खड़क सिंह अपनी बहन के मकान में रह रहे किरायेदारों से मिला और उनसे किरायेदारों से मिलकर मान सिंह की हत्या करने की योजना तैयार की । इन लोगों ने मानसिंह की हत्या करने की सुपारी की रकम 2.50 लाख रूपये रखी जिसमे से इनको एडवांस के तोर पर 25 हजार रूपये दे भी दिए गये ।योजना के अनुसार मानसिंह की न्यायलय में 29 मई 2018 को अपने मुकदमे के सिलसिले में न्यायालय मैं तारीख थी और उसे उस दिन आना था लेकिन न्यायालय में कंडोलेंस होने के कारण मानसिंह नहीं आ सका इसके बाद यह लोग दोबारा से एकत्रित हुए और मानसिंह की हत्या करने की योजना बना रहे थे मुखबिर की सूचना पर थाना सदर बाजार पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त कार्यवाही की और इनको गोकुल बैराज मोड से धर दबोचा । पुलिस ने इनके कब्जे से सुपारी के एडवांस के रूप में दिए गए रुपयों में से 17080 रूपये ,2 अद्धा चाकू ,एक तमंचा 315 बोर मय 2 कारतूस ,एक इनोवा कार संख्या UP – 85 – AT – 4210 और एक मोटर साईकिल पल्सर को बरामद किया है ।

SP सिटी श्रवण कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया 5 सुपारी किलर गिरफ्तार किए हैं । हत्या को एक्सीडेंट दिखाना चाहते थे थाना क्षेत्र फरह के रहने वाले खड़क सिंह को अपनी जमीन मानसिंह ने भेजी थी जिसमें 13 लाख रुपए खड़क सिंह द्वारा मानसिंह को दिए गए लेकिन दाखिला खारिज ना होने के कारण यह था उस जमीन पर लोन था । इस वजह से जमीन का दाखिला खारिज नहीं हो पाया खड़क सिंह ने फर्जी कागजात बैंक के बनाकर जमीन को अपने पक्ष में कराया बैंक को पता चला तो बैंक ने खड़क सिंह के ऊपर 420 का मुकदमा दर्ज कराया इस मुकदमे में खड़क सिंह डेढ़ महीने की जेल भी काट चुका है । आकाश जो कि एक क्रिमिनल है उस पर 10 मुकदमे हैं उसको मानसिंह की सुपारी दी 5 लोगों को गिरफ्तार किया है उन्हें जेल भेज रहे हैं कठोर कार्रवाई करते हुए ।

Check Also

इस पिता ने अपनी बेटीयों के साथ किया ऐसा काम हो जाएगे आप हैरान

बच्ची के सामने माँ बाप ने किया कुछ ऐसा जिसे देखकर बच्ची घर से भाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *