Breaking News
Home / देश / मुज़फ्फरनगर: रिश्वत लेता अधिकारी रंगे हाथो गिरफ़्तार

मुज़फ्फरनगर: रिश्वत लेता अधिकारी रंगे हाथो गिरफ़्तार

मुज़फ्फरनगर में थाना रामराज क्षेत्र के एक किसान को पिछले कई माह से काम करने के एवज में पैसे की मांग कर रहे चकबंदी कानूनगो को मेरठ से आई एंटी करप्शन टीम ने एक चकबंदी कानूनगो को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया ।

दरअसल रामराज थाना क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी सुरजीत सिंह के पिता व माता के नाम करीब 150 बीघा कृषि भूमि है किसान की खसरा खतौनी की नकल में उपयुक्त भूमि का रकबा दर्ज नहीं है कुछ दिन पूर्व खसरा खतौनी में रकबा दर्ज कराने के लिए सुरजीत चकबंदी कार्यालय जानसठ में नियुक्त चकबंदी कानूनगो सुनील कुमार से मिला और रकबा दर्ज कराने की मांग की थी,
– आरोप है कि रकबा दर्ज करने के लिए कानूनगो ने सवा लाख रूपय की मांग की थी सुरजीत द्वारा एक बार मे इतनी मोटी रकम देने में असमर्थता जताते हुए 50 हजार रुपए पहले देकर बाकी पैसे बाद में देने की बात तय हुई । किसान सुरजीत सिंह ने चकबंदी कानूनगो के रिश्वत मांगने की शिकायत मेरठ एंटी करप्शन कार्यालय कर दी, विभाग द्वारा किसान की शिकायत पर एक टीम का गठन किया गया, जिसमे उदय सिंह, के पी सिंह व रणवीर सिंह टीम के सदस्य मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी से मिले और 2 सरकारी गवाह को लेकर चकबंदी कार्यालय पहुंचे । योजनाबद्ध तरीके से सुरजीत सिंह ने कानूनगो सुनील कुमार को 50 हजार रुपए की रिश्वत दी जिसे एंटी करप्शन की टीम ने कानूनगो को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन की टीम ने इस पुरे मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

मुज़फ्फरनगर से आशीष यादव की रिपोर्ट

Check Also

PM Modi आज लेगें Cabinet की पहली बैठक

अमित शाह मिल सकता है वित्त मंत्रालय का दरजा Report By शिवानी डोभाल समाचार India …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *