Breaking News
Home / देश / पतंजलि समेत नमक, चीनी और वसा के स्तर को कम करने के लिए प्रतिबद्धता जताई ||

पतंजलि समेत नमक, चीनी और वसा के स्तर को कम करने के लिए प्रतिबद्धता जताई ||

खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकार (एफएसएसएआई) ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और जीवनशैली संबंधी रोगों में सुधार लाने के लिए राष्ट्रीय अभियान ‘ ईट राइट मूवमेंट ‘ (सही खाना खाओ आंदोलन) शुरु किया. नेस्ले इंडिया , एचयूएल और पतंजलि समेत खाद्य तेल उद्योग , बेकरी और एफएमसीजी कंपनियों ने खाद्य उत्पादों में नमक, चीनी और वसा के स्तर को कम करने के लिए प्रतिबद्धता जताई है.

इस अभियान की शुरूआत करने और लोकप्रिय बनाने के लिए , एफएसएसएआई ने एक लघु वीडियो के लिए फिल्म अभिनेता राजकुमार राव में साथ लिया है जो आम लोगों को नमक , चीनी और वसा को कम खाने के लिए प्रोत्साहित कोंगे. वीडियो टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा और सोशल मीडिया समेत अन्य मास मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा.

एफएसएसएआई के सीईओ पवन कुमार अग्रवाल ने इस आंदोलन के शुभारंभ के मौके पर कहा , ” हम खाद्य लेबलिंग विनियमन के मसौदे को लेकर आये हैं जो फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय के पास है. ’’ इस मौके पर नेस्ले इंडिया , पतंजलि और एचयूएल के शीर्ष अधिकारियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा , ” इसके परिचालन में आने में अभी कम से कम एक वर्ष का समय लगेगा.

Check Also

PM Modi आज लेगें Cabinet की पहली बैठक

अमित शाह मिल सकता है वित्त मंत्रालय का दरजा Report By शिवानी डोभाल समाचार India …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *