Breaking News
Home / दुनिया / नई सरकार की तैयारी ,एक बार फिर से आई चौकीदार की बारी

नई सरकार की तैयारी ,एक बार फिर से आई चौकीदार की बारी

Report By
शिवानी डोभाल समाचार India

लोकसभा चुनाव में प्रचडं जीत के बाद आज दोबारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पीएम बनने की शपथ लेगें । पीएम मोदी 7 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ लेगे । पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बड़े बड़े दिग्गज नेता होगें शामिल ।प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से पहले कई नेताओं को पीएम मोदी ने चाय पर बुलाया ।हालंकि किस को क्या पद मिलेगा यह अभी तक तय नही किया है । सभी की नजर इसी पर टिकी हुई है कि किस को क्या जिम्मेदारी मिलेगी । बताया जा रहा है कि लगभग 8000 लोगों को शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया गया है ।
शपथ ग्रहण समारोह में कौन कौन नही होंगें शामिल……बांगलादेश की शेख हसिना शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नही होगी । उनका कहना है कि वह यात्रा पर जा रही है । शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक संगठन को न्योता दिया गया है । जिसमें नेपाल ,म्मांयार ,इग्लैड़ ,थाईलैड़ ,भूटान जैसे देश शामिल होगें । आपको बता दे कि भारत 2016 से सार्क संगठन के बजह बिम्सटेक संगठन को बढा़वा दे रहा है ।यह तो तय है कि शपथ ग्रहण में बिम्सटेक संगठन ही शामिल रहेगें।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई फिल्नी सितारें भी होगों शामिल । रंजनीकात, कमल हसन ,अमिताभ बच्चन,सलमान खान शाहरुख खान,अक्षय कुमार कई बड़े फिल्मी सितारें मौजूद होगे । इसके साथ ही दिग्गज नेताओं में सोनिया गाधी ,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी,दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ,कर्नाटक के सीएम एचडी कुमार स्वामी हेंगे शामिल । बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नही होगी ।
पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह से पहले स्व .अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि के आगे नमन करेगें और वॉर मैमोरियल में जाकर देश के शहीदों को श्रद्धाजलि दी। इसके साथ स्व.महात्मा गाँधी जी को भी याद करके नमन किया ।
शपथ ग्रहण में शामिल होने से पहले अमित शाह पीएम मोदी के निवास पर पहुंचे । जहां पर उन्होने सभी मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं । सूत्रों की मानें तो अमित शाह कैबिनेट में वित्त मंत्री की पद निभा सकते हैं. उनकी जगह जेपी नड्डा बीजेपी के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघाना ने अमित शाह को ट्वीट करके बधाई दी। इसके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम नरेन्द्र मोदी के आवास पहुँचे । पीएम मोदी ने अब संभावित मंत्रियों को फोन किया जा रहा है । पीएम मोदी 4:30 बजे अपने निवास स्थान पर सभी मंत्रीयों के साथ बैठकर बातचीत करेगें।इन मंत्रीयों को मिलेगा पद–
अर्जुनराम मेघवाल,जितेंद्र सिंह,रामदास अठावले,धर्मेंद्र प्रधान,रविशंकर प्रसाद,बाबुल सुप्रियो,सदानंद गौड़ा,मुख्तार अब्बास नकवी,जी किशन रेड्डी,निर्मला सीतारमण,पीयूष गोयल,स्मृति ईरानी,कृष्ण पाल गुर्जर,सुरेश अंगादि,किरण रिजिजू,साध्वी निरंजन ज्योति,प्रह्लाद जोशी,संतोष गंगवार,राव इंद्रजीत ,मनसुख मंडाविया,रमेश पोखरियाल निशंक,पुरुषोत्तम रुपाला को मिलेगी जिम्मेदारी ।

Check Also

श्रीनगर के सौरा में हुई थी पत्थरबाज़ी: गृह मंत्रालय

साचिन वंडरलैंड /पत्रकार समाचार India भारत सरकार ने श्रीनगर के सौरा इलाक़े में पिछले शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *