Breaking News
Home / दुनिया / PM Modi आज लेगें Cabinet की पहली बैठक

PM Modi आज लेगें Cabinet की पहली बैठक

अमित शाह मिल सकता है वित्त मंत्रालय का दरजा

Report By
शिवानी डोभाल समाचार India

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 57 मंत्रियों के साथ शपथ ली । पीएम मोदी आज श्याम 5 बजे कैबिनेट की पहली बैठक लेगें । प्रधानमंत्री कई विभिन्न कैबिनेट समितियों पर सुरक्षा मामलों की समिति ,राजनीतिक मामलों की समिति ,संसदीय समिति मंत्रिमडंलीय को लेकर चर्चा करेगें।
वही आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अभी तक यह तय नही किया है कि किस को क्या जिम्मेदारी दी जाए । सूत्रों की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को वित्त मंत्रालय या गृह मंत्रालय का पद मिल सकता है। वहीं पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने की उम्‍मीद हैं। वही अमित शाह को अगर वित्त मंत्रालय या गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलती है तो अध्यक्ष का मंत्रालय किसे मिलेगा । इसे लेकर काफी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है । आपको बता दे कि पूर्व स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा का नाम अध्यक्ष के लिए सबसे आगे चल रहा है। और अध्यक्ष पद का मंत्रालय मिल सकता है। वहा आपकों बता दे कि वैसे भी देश के लिए वित्त मंत्री को कई साहसिक कदम उठानें है जिसके लिए अमित शाह साहसिक फैसलों के लिए मानें जाते हैं। वही अमित शाह ने संगठन मे रहकर कई कठोर फौसलों की शुरुआत की हैं।
सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी, राम विलास पासवान, नरेंद्र सिंह तोमर और रविशंकर प्रसाद के मंत्रालय में बदलाव नहीं होगा। जबकि अमित शाह को वित्त मंत्री और एस. जयशंकर को विदेश मंत्री का मंत्रालय मिल सकता है । वही आपकों बता दें कि स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज इस बार मोदी कैबिनेट का हिस्सा नहीं हैं.

Check Also

ईद के दिन घाटी के हालात और कैसे पढ़ी गई नमाज़?

साचिन वंडरलैंड/ पत्रकार समाचार India जम्मू कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (योजना आयोग) रोहित कंसल ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *