Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Uttarakhand चारधाम यात्रा की व्यवस्था को लेकर की गई समीक्षा बैठक

Uttarakhand चारधाम यात्रा की व्यवस्था को लेकर की गई समीक्षा बैठक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जारिए सभी जिलाधिकारियों को यातायात व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश

Report By
शिवानी डोभाल समाचार India

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ चारधाम यात्रा मार्गों पर यातायात, सफाई, पानी, पेट्रोल व कैश की  व्यवस्था  को लेकर समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि अगले दो वीकेंड पर चारधाम यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है।इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं सहित यातायात, पानी, कैश आदि की पूर्ण व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां पर यात्रियों के रुकने की  संभावना है, ऐसे स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। रूट डायवर्जन करते समय एस.एस.पी पौड़ी, टिहरी व देहरादून आपसी सामंजस्य के साथ रूट डायवर्ट करने की जानकारी एक-दूसरे से साझा करें।
मुख्य सचिव ने सभी जिलों में अगले दो सप्ताह के लिए आवश्यक मैनपॉवर नियुक्त कर लिए जाए। साथ ही सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले दो वीकेंड के लिए पीआरडी व होमगार्ड के माध्यम से यातायात की व्यवस्थाएं की जाएं। इसके साथ ही सुचारू यातायात के लिए बॉटल नेक पॉइंट्स में विशेष व्यवस्थाएं कर ली जाएं। उन्होंने केदारनाथ मार्ग पर गौरीकुंड, सोनप्रयाग आदि में पानी की समस्या का संज्ञान लेते हुए  जल संस्थान को पीने व शौचालय आदि के लिए पानी की व्यवस्था कर ली जाए।

यात्रा मार्गों पर डीजल, पेट्रोल व कैश की समुचित व्यवस्था रखी जाए।इसके साथ उन्होने कहा कि अगले दो से तीन हफ्ते में उत्तराखंड में मानसून आने की संभावना है, मानसून में यात्रियों को कोई समस्या ना हो इसके लिए अभी से पूरी प्लांनिंग कर ली जाए।इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक (अपराध/कानून व्यवस्था) अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे।

Check Also

देहरादून: क्लेमनटाउन रेंजीडेंस वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से वेलमेड अस्पताल ने अपने प्रांगण में 11 अगस्त (रविवार) को एक नि:शुल्क मेगा मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ कैंप का आयोजन किया ।

साचिन वंडरलैंड रिपोर्टर समIचार India देहरादून:  क्लेमनटाउन रेंजीडेंस वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से  वेलमेड अस्पताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *